Kadak Singh Movie Review: क्या पंकज त्रिपाठी अपने अतीत के बारे में जान पाएंगे!

सिनेमा के क्षेत्र में, कड़क सिंह मूवी एक सिनेमाई रत्न के रूप में उभरती है, क्यूंकि यह एक ऐसी कहानी है जो मानव पहचान की गहराई और भावना की भूलभुलैया में गहराई से उतरती है। यह मूवी लोकप्रिय डायरेक्टर ‘अनिरुद्ध रॉय चौधरी’ द्वारा निर्देशित है और इस फिल्म में मुख्य किरदार एके श्रीवास्तव के रूप में लोकप्रिय अभिनेता ‘पंकज त्रिपाठी’ ने भूमिका निभाई है। फिल्म में एके श्रीवास्तव को भूलने की बीमारी होती है, जो एक खंडित वास्तविकता से जूझ रहे होते है, जिसकी बजाह से उनका अतीत रहस्य में डूबा हुआ होता है।

Kadak Singh Movie Story

मोवी में दिखाया जाता है की एके श्रीवास्तव जागते हैं और खुद को अस्पताल के बिस्तर पर पाते हैं, उनका दिमाग यादों से उभरा हुआ होता है, उन्हें कुछ भी याद नहीं होता है। जैसे ही वह अपने जीवन के टुकड़ों को एक साथ जोड़ने के लिए संघर्ष करते है, उन्हें अपने अतीत के विरोधी का सामना करना पड़ता है।

एके श्रीवास्तव अपने जीवन के बारे में अपने सहकर्मियों से पूछते है, जिनसे उन्हें पता चलता है की वे माली विभाग के एक अधिकारी और ईमानदार व्यक्ति होते हैं। लेकिन, उनकी बेटी उन्हें एक अलग कहानी सुनाती है, एक दूर के पिता की जो अपने काम से शहर चले जाते है।

अलग-अलग कहानियों को सुनने के बाद, एके श्रीवास्तव आत्म-खोज की यात्रा पर निकलने का निर्णय करते है, अपनी भूलने की बीमारी की परतों के नीचे दबी सच्चाई को उजागर करने के लिए एके यात्रा पर निकल जाते है। जैसे ही एके अपने अतीत की पहेली में गहराई से उतरते है, उन्हें अलग-अलग धोखाधड़ी का एक जाल, एक जटिल घोटाला दिखता है जो कई लोगों के जीवन को खतरे में डालता है।

लेकिन एके अपनी यात्रा को जारी रखते है, और वे अपने आस-पास के लोगों से एकत्र की गई जानकारी के टुकड़ों के साथ पहेली को एक साथ जोड़ना शुरू कर देते है। फिल्म की कहानी बेहद ही दिलचस्प है, क्योंकि एके न केवल अपने अतीत की पहेली का सामना करते है, बल्कि अपने सबसे करीबी लोगों के साथ अपने संबंधों की जटिलताओं का भी सामना करता है।

कड़क सिंह मूवी कहाँ देखें

कड़क सिंह का प्रीमियर 8 दिसंबर, 2023 को ज़ी5 स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर होने वाली है।

यह फिल्म हमे क्यों देखनी चाहिए!

कड़क सिंह एक अच्छी तरह से बनाई गई मनोरंजक फिल्म है, यह दर्शको को अपनी जटिल कहानी और लोकप्रिय अभिनेताओं के साथ शुरू से अंत तक बांधे रखती है। ‘पंकज त्रिपाठी’ एके श्रीवास्तव के रूप में अपनी शानदार भूमिका निभाते है, जो धोखे से भरी दुनिया में रहते हुए अपनी पहचान को ढूढ रहे होते है।

उतार-चढ़ाव से भरपूर फिल्म की जटिल कहानी आपको अपनी सीट से बांधे रखेगा, जबकि इसकी भावनात्मक गहराई आपको मानव स्वभाव की जटिलताओं पर विचार करने पर मजबूर कर देगी।

आसा करता हूँ यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा और आर्टिकल में दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी। यदि आपके कोई अन्य प्रश्न हों तो कृपया जरूर बताएगा।

इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद

Posted by Ayush Rana

यह भी पढ़ें:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top